- 21,161
- 12,494
- 213
Crossing lines for you by vihan27
Kahani ko agar mein shift ke madhyam se darshau toh ye kahunga ki kahani sweet romance se achanak thriller genre me shift leti hai. Ye shift badhiya laga mujhe. Kyunki, 8k words ki mein sirf romance story nahi padhna chaahunga.
Ye pehli kahani hai ju ki aur jis tarah se likhi hai, koi bhi ye bata nahi paayega ki ye ju ki pehli kahani hai. So, props for that![]()

Yeah… this was the brainchild of a geniusClimax ka beej ju ne shuru me hi bo diya tha, ye pakad ke bhi achha laga. DSP ka ye kehna ki papa se kehna ki 'karz' abhi bhi yaad hai. Ye hint tha ki kuchh bhi achanak se out of the blue koi madad nahi aane waali. Madad aati hai for a reason.
Yk ke mein koi writer nahi hu, mein apni uljhano me hi itna uljha rahta hu ke itna sab sochne ka time nahi milta.. iss story ko likhte hue tum writers ki liye respect aur badh gayi...Title apne aap ko justify karta hai. Deepti Adarsh ke liye na jaane kitni lines cross kar jaati hai. Magar, ye sirf yahi tak seemit nahi hai. Metamorphically bhi ye title hint karta hai nepal border crossing ko. Ek taraf Deepti ki crossing hai toh dusri taraf border ki crossing hai. Dono ka uddeshya ek hi hai. Adarsh ke liye. Isliye title badhiya tha.
Deepti ka loyal character trait mujhe achha laga. Wo through the end Adarsh ki madad karti hai aur na jaane kitni boundaries paar kar jaati hai.
And for the title credit usse hi milna chahiye jisne ye suggest Kiya mistyvixen
Starting me yahi idea tha ke blood squibs use karunga, infact likha bhi vahi tha but fir kisi story me yeh hollow point bullet ka suna tha to mene socha kuchh alag try karte hai. Phir jaldi se doc ke pass le jaake treatment ho jaaye.. bass issi liye ye try kiya... Baaki pahle vahi idea tha ke blood squibs use Karu aur DSP blank round fire kare....Kuchh agar jo khalal nazar aayi, agar unn par mein prakash daalu toh ye kahunga ki... Mujhe emotional logic real world logic pe thoda bhaari mehsoos hua. Kaafi kuchh changes kiye hai ju ne.
Ek jagah hollow point bullets ka zikr hai. Tumne likha ki ye sirf baahar se damage karti hain. Magar, asal taur me ye impact ke waqt expand hoti hain. Felti hain. Jis wajah se internal damage aur zyada hota hai. Ye lethal hoti hai bahut.
Realistic fake death ke liye mere hisaab se agar DSP blank rounds chalaata aur Adarsh ke kapdo ke andar agar blood squibs ya pouches hote jis se ye believable lage ki use goli lagi hai... Toh ye thoda fake death ka technically sahi scene hota mere according. Kyunki, hollow point bullets toh kaam daal deti hain.
Pahli baat ke Adarsh ko kuchh bhi nahi pata tha aur woh sab Deepti ne isliye nahi bataya tha ke kahi Adarsh panic naa kar jaaye yaa kyuki uski personality aisi thi jo tumne story padhte hue bhi notice Kiya hoga... Deepti ka surrender karna plan ka hissa tha, kyuki jo kand unhone Kiya tha uske baad itna easily woh log bhag nahi sakte the, pura system unke against tha aur agar bhag bhi jaate to woh neta unka picha nahi chhodta... Isliye Deepti aur DSP ne pahle hi decide Kiya tha ke agar woh pakde jaaye to kya karna hai.. Deepti ko pata tha ke Adarsh ko pahle kuchh bhi batana shayad unke plan ko fail naa karde...Climax ke execution me ek aur cheez thodi ajeeb lagi. Agar fake encounter DSP ke saath preplanned tha, toh goli chalne se theek pehle Adarsh ne surrender karne ka kyu socha? Agar Adarsh ko plan nahi pata tha, toh uska surrender karna banta hai, par Deepti ka uski baat maanana aur surrender ke liye haan kehna thoda out of the place laga, kyunki usko toh pata tha ki fake goli chalne wali hai.
Starting me diya tha bhai, haa ek scene bhi tha pura Suresh ko leke but woh me add nahi kar paya, ek thread me save tha but woh final edit me daal nahi paya... Aise 1-2 scenes the but woh me daal nahi paya...Suresh ke reveal ke liye mere khayaal se beech me kuchh ek-aadh noticing reactions chhorne the Jo disturbing lage.
Agree bro, jaise first half tha second half usse bahut behtar ho sakta tha but kuchh time ki kami aur kuchh mood to me woh kar nahi paya... Second half to pura aise likha kabhi 100 words to kabhi Jyada, isliye woh rhythm utna bana nahi...Baaki, at the end... Kahani badhiya thi. Second half par kaam aur kiya jaa sakta tha. Lekin, I enjoyed this new version thoroughly. More than the last version. Upar se ju ne kisi existing event ko utha ke usme apna idea daal ke likha hai. Toh kahi na kahi kahani me wo real touch hai ki Aisa hua tha. Bas thoda flavour laga ke dikhaya gaya hai jo achha tha. Mujhe badhiya laga.
Keep writing.![]()
Baaki thank you so much for the review... Future me kabhi likha to aur achha likhne ka try karunga...
Thanks buddy
Last edited:


story mai har character ko ache se dikhaya gaya hai , is story mai special tha story ko 2 drishtikon se dikhaya jana jo ki story ke suspense ko ant tak barkarar rakhta hai
Punjab ki daactar haamri lekhika ji ne janhit ko dhyaan me rakhte hue is kahani ko likha hai.. Saath hi manoram drishyon ka samavesh is paani bahaane ke saadhan ko ekk uchch starr par le jata hai, jahan koi bhi apne gote sehlaane se khud ko rok nahi sakta..
na giraaye.. Mere liye kahani me sabse bhaavuk scene raha jab lekhika ne poori kahani me lund, chut shabdon ke prayog ke baad ant me 'रूपक अलंकार' (Roopak Alankaar) ka prayog karte hue ek behad hi manbhaavan chitrr मानस पटल (Maanas Patal) par ukera hai..