Update 60
Seema ko Abhi ke uss vyohaar se dukh to huwa phir bhi Seema khud se yeh kehte huwe apne app ko tassalli di ke “Abhi ko to khud pata nahin ke woh kab kissko choth ponhcha raha hai ya kab kissi ko bura keh raha hai, uss ko inn sab baton ka koyi samajh hi nahin, to uss se shikwa gila kyun karein, masoom hai who, main ne hi ghalat kiya Anny ko dhjokebaaz kehkar, woh Anny ko behad chahta hai…usske dil se Anny ko nikaalna naa mumkin hai lagta hai….. khair koyi baat nahin mere kismat mein agar usska pyar milna hai to milkar rahega, agar nahin to mujhr unn donon ko milana hoga keise bhi karke…. Koyi na koyi roshni ki kiran kahin se to nazar ayegi…..” Yeh apne aap se kehte aur apne ensoowon ko ponchte huwe Seema Abhi ko sochte sochte so gayi.
Uss taraf Ananya dukhi ho gayi thi ek to Amaan ke harkaton se duja uss bure sapne se. uss sapne ko lekar who kaafi pareshan rehne lagi. Kabhi Abhy ke maa ke saath rehti to 4’ 5 din apni mummy papa ke ghar. Anny ko bahot chinta rehti ke agar sach mein Abhi kom kuch ho gaya, usska dehant ho gaya to who ek baar manhoos keh diya gaya hai ab yeh mukarar hojaega ke who manhoos hio hai kyun ke shaadi hote hi ek pati marr gaya aur dusre ka yeh haal huwa to who kia karegi…. Inn sab baton ko lekar Ananya bahot hi, had se ziada pareshaan aur udaas rehne lagi. Ab ussko Abhi ke ghar mein usske maa ke saath rehne mein darr lagne lagi kyun ke kahin agar sach mein Abhi kokuch ho gaya to ab Abhi ki maa bhi ussko manhoos na kehde…. Iss liye Ananya ne decide kiya ke ziada waqt ab who apne hi ghar mein rahegi. Ussne dance school bhi jana band kar diya, sab Vinay aur Iqbal ke zimedaari par cho9rrte huwe. Bilkkol udaas aur gumsum si rehne lagi…… lambi lambi senson ke beech dil ke dharkanon ko sambhaalte huwe Anny Abhay ko dil mein basaye apni viraan zindagi ko tanhayi aur andhere lamhon mein guzaarne lagi…………
Iqbal, Vinay aur sabhi dusre Anny kea as paas walon ko pata chal gaya ke Anny dikhi hai magar kaun kia kar sakta tha? Saleem bhai Police Force ke unit mein responsible walon par zor lagaya ke Abhi ke bare mein kaam ko sakht kiya jaye kyun ke ye mumkin nahin ek agar Abhay ki laash nahin mila to who ghayab ho sakta hai, who kahin na kahin to hoga, ussko dhudne ka zimma alag alag police ke vibhaag mein banta gaaya aur sab jee jaan se koshish mein lage huwe the.
Uss taraf dusre subha ko jab Seema uthi to Abhi tab tak so raha tha aur Seema ko kaam par jana tha to donon ki mulaakat nahin huwi. Seema ghar se nikalne se pehle Abhay ke kamre mein ussko dekhne gayi to dekho ke who gehre neend mein hai to ussko disturb nahin kiya. Magar Seema kuch der tak Abhay ko dekkhti rahi jeise usssko nihaar rahi ho, who Abhy ke chehre ko iss tarah se dekh rahi thi jeise ek maa apne sote huwe bachche ko dekhti hai bahot pyar aur muhabat se. Seema ka bahot dil kiya ke uss waqt who Abhay ko zor se apne bahon mein lekar ussko seene se lagaaye. Magar apne dil par pathar rakh kar who kamre se nikal gayi. Kaam mein din bhar Abhay ka who soya huwa chehra Seema ke nazron ke saamne ghumti rahi aur ussko bahot pyar araha tha usspar. Ussko Abhay ke uss masoom dekhne wale chehre ko chumne ka man kar raha tha aur khud ko kosne lagi ke kyun nahin chuma ussko jabke who so raha tha!
Udhar Abhay utha to ghar mein idhar udhar iss kamre se uss kamre mein ghum raha tha subha subha. Seema ki maa ne uss se poocha ke kia dhund raha hai to ussne achanak poocha, “Mummy kahan gayi?” Seema ki maa ko bahot heyraani huwi ke kia who Seema ko ‘mummy’ keh raha hai? To ussne poocha, “Kiss ki mummy beta?” To Abhay phir khamosh ho gaya aur idhar udhar kamron mein dhundta raha kaafi der tak.
Kuch der baad Seema ki maa ne Seema ko phone karke Abhy ke bare mein bataya, to Seema ne apni maa se kaha ke ussko Abhay se usski maa ke bare mein baat karna chahiye tha shaayad ussko usski maa ke bare mein kuch yaad aya ho!! Anny ko phir fikar hone lagi aur ussne kaam se leave liya aur jaldi ghar wapas aayi adhe din ke baad. Abhay uss waqt usske ghar ke saamne khada kuch logon ke saath idhar udhar dekh raha tha to Seema ne usska haath pakar kar ussko ghar ke andar legayi aur ek kursi par bithakar poocha, “Mujhe batawo tum aj apni mummy ko dhund rahe the kyun?” To Abhay ne apne sar khujaate huwe poocha, “Meri mummy hai kia? Kahan hai? Keisi hai?” Sema ne apne maathe par apne haath maarte huwe kaha, “Oye Abhi aaj subha tum sabhi kamron mein apni maa ki talaash kar rahe the ke nahin?” Tab Abhi dimaagh par zor lagaate huwe Seema ke chehre ko ghurrte huwe bola, “Mujhe koyi kaam dhundna chahiye main kab tak tum par depend karta rahunga? Mere liye koyi naukri dhundo nah!” Seema aur bhi shocked ho gayi aur bahot heyraani se Abhay ko dekhte huwe poocha, “Tum kaam karna chahte ho? Kia kaam kar sakte ho tum? Kabhi kaam kiya bhi hai? Kahan kaaam karte the pehle?” To Abhay phir apna sar ko khujaate huwe sochne laga. Aur kuch der tak donon bilkool khamosh rahe, aur ek dusre ke chehre ko ghurte rahe phir Seema boli, “Achah batawo kaun si naukri dhundun tumhare liye?” Tab Abhay ne apne haath uthate huwe uss taraf ishara kiya jahan kuch mazdoor kaam kar rahe the ek construction site par jahan ek bada dam banaya jaa raha tha sarkar ke taraf se aur bahot sare mazdoor wahan kaam kar rahe the. Seema pareshaan hokar uss se poocha, “Tum mazdoori karoge?” To Abhi ne han mein sar hilaya. Seema ke samajh mein nahin araha tha ke kia kare. Who Dargah wale baba se milne gayi aur ussko sab baat batayi to baba ne kaha agar Abhay kaam karna chahta hai to achchi baat hai ussko kaam karne dena chahiye shaayad issi bahane usske yaadaash lawt aaye. Tab Seema ne apne pita ko bheja unn workers ke leaders se baat karne Abhi ko wahan bharti karne ke liye aur dusre din se Abhay wahan gaya kaam karne.
Ek aadmi jiss ne kabhi zindagi mein koyi hard work nahin kiya ho ussko achanak pathar uthane ko aur cement mix karne ko bhej diya jaye to kia haal hota hai usska?! Dusre din kyun ke Abhay wahan kaam karne gaya Seema ne phir leave le liya apne kaam se. Aur din bhar kuch doorie par SE Abhay ko dekhti rahi, ussko nihaarti rahi. Dekh rahi thi keise, kitne mushkilon ke saath who pathar utha raha tha, keise spade se cement mix kar raha tha keise apna pasina ponch raha tha aur keise usska chehra laal ho gaya tha…. Mann hi mann Seema usske liye duwaaein mang rahi thi aur uss ko pyar bhari nazron se usski himat ko salaam kar rahi thi… uss sham ko jab Abhay kaam karke wapas arahaa tha to Seema ne usska haath thaama aur dekha ke chaale pade hein usske haathon mein aur khoon bhi beh raha hai to who zor se rone lagi, aur dargah wale baba ke paas Abhay ko lejaakar usska haath dikhaya rote huwe aur kaha, “Baba main din bhar issko dekh rahi thi ek pal ke liye bhi issne uff tak nahin kiya, din bhar mujhe bilkool pata nahin chala ke isske haath mein itne chaale pad gaye hein phir bhi yeh kaam karta gaya inhi ghaayal haathon se, yeh kaun hai baba keise itni himmat hai isske paas? Kyun itna dukh she raha hai yeh aur zubaan se uff tak nahin karta baba?!!
Abhay chup chap baitha apne haathon ko dekhe jaa raha tha……………….. Aur Seema roti jaa rahi thi budhe baba enkh phade donon ko dekh raha tha dil mein dard liye………………………………………….
To be continued…………….
bahut achi update hai bhai
Abhay ko usski maa ki yaad aayi mummy phukara ussne
seema kaam se wapas aayi puchne ko
udhar aany takliff mein hai
salim bhai force ko laga rahe hein abhy ko dhundne ki
emotional update hai bhai bahut achche


